Bihar Land Registry New Rule : बिहार में जमीन रजिस्ट्री के नियमों में बदलाव कोर्ट का नया आदेश 15 अक्टूबर को .

Bihar Land Registry New Rule : बिहार जमीन रजिस्ट्री के नियमों में फिर एक बार बड़ा बदलाव होना था। क्योंकि आपको सबको पता ही होगा कि 24 सितंबर को जमीन रजिस्ट्री के नियमों पर कोर्ट में सुनवाई करनी थी लेकिन आपको बता दे कि किसी कारणसे सुनवाई नहीं हो पाई और इसे टाल दिया गया है, अगली तिथि को कोर्ट में यह नियम पर सुनवाई किया जाएगा, चलिए जानते हैं पूरी डिटेल्स !

अगर आप अभी बिहार सभा से हैं बिहार में जमीन खरीद बिक्री करते हैं तो आपके लिए यह खबर इंपॉर्टेंट हो सकती क्योंकि यह ख़बर में बताई गई है आपको बता दे की बिहार में जमीन विवाद के मामले रोकने के लिए नए नियम लागू किए गए थे लेकिन फरवरी में इसे फिर से पुराने नियम से लागू किया गया है कि जमीन रजिस्ट्री पुराने नियम से ही होंगे हालांकि इस 6 महीने के लिए डेट दिया गया था कि 6 महीना में पुराना नियम से ही जमीन रजिस्ट्री किया जाएगा और उसके बाद 24 सितंबर को इस नियम पर सुनवाई हो गई हालांकि यह नियम पर सुनवाई के लिए कोर्ट के अगले तिथि 15 अक्टूबर को कोर्ट में सुनवाई किया जाएगा ।

Bihar Land Registry New Rule
Bihar Land Registry New Rule

बिहार में जमीन रजिस्ट्री अभी पुराने नियम से होगा ।

आए दिन देखा जाए तो बिहार में धोखाधड़ी और जमीन रजिस्ट्री के मामले काफी बढ़ते जा रहे थे जिसके चलते बिहार में जमीन रजिस्ट्री नियमों में बदलाव क्यों किया जाना था लेकिन इसे भी अगले तिथि तक रोक लगा दी गई है । Bihar Land Registry New Rule

ऑनलाइन के माध्यम से भी होगा बिहार में जमीन रजिस्ट्री आए दिन देखा जाता धोखाधड़ी और के मामले बढ़ रहे हैं जिसे रोकने के लिए ऑनलाइन के माध्यम से भी किए जाने की तैयारी चल रही हालांकि आपको बता दीजिए मध्य जल्द ही लागू किया जाना है हालांकि अभी तक इस लागू नहीं किया गया है ।

बिहार जमीन रजिस्ट्री किताब बढ़ेगी या घटेगा ।

बिहार में जमीन रजिस्ट्री को एक वाक्य से पुराने नियम से हैं अगले पीछे तक किया जाएगा हम आपको बता दे कि बिहार में जमीन रजिस्ट्री बाजार बढ़ोतरी होगी या नहीं इस पर कोई निर्णायक सरकार के स्तर पर नहीं लिया गया लेकिन इसलिए मौजूद दर और इसमें बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए नए ग्रेड पर मंथन किया जाना है । 

हालांकि आपको बता दे कि अभी फिलहाल पुराने नियम से ही जमीन रजिस्ट्री किया जाना है अगर आप भी दादा पर दादा के जमीन बेचना चाहते हैं तो अभी जमीन की विपरीत संभव है क्योंकि आने वाला समय में जब नए नियम लागू किए जाएंगे तो केवल उन लोग ही भेज पाएंगे जिसके नाम पर जमीन बता रहा है अभी ।

Latest Update – Click Here

 

Hello I am Basudev Prasad from ( Bihar ) Founder of blog vviobjectives.com . Basudev has got over 2+ year of experience with Technology, Education, Yojana Updates, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India.

Leave a Comment

यहां क्लिक करें!