Sahara India February News 2024 : सहारा इंडिया निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 16 फरवरी को मिलेगी बड़ी अपडेट।

Sahara India February News 2024 : सहारा इंडिया में जितने भी लोगों ने पैसे इन्वेस्ट किए थे उन लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी यहां से जाने।अगर आपका भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है और कई प्रयासों के बाद भी अगर आपका पैसा नहीं मिला है तो आपको यह खबर पढ़कर बेहद खुशी होगी क्योंकि सरकार के द्वारा अभी-अभी लॉन्च किया गया है सभी सहारा इंडिया के न्यूज़ को अब हर हाल में पैसा उनके खाते में दिया जाएगा साथ में राष्ट्रपति के द्वारा मिली मंजूरी के बाद अब निवेशकों को और भी पैसा मिलना आसान हो गया है । इसके बारे में पूरी अपडेट पाने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े और पूरी अपडेट जरूर जानें।

आपको जानकर यह खुशी होगी कि सरकार के द्वारा यह कहा गया है कि लोकसभा चुनाव से पहले सभी निवेशकों को पैसा उनके पूरे पूरे यानी एक-एक पैसा चुका देगी नए साल पर या बड़ा ऐलान किया गया है आप सभी लोग को पता होगा कि आप कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव होना है इसीलिए 200 से सहारा इंडिया के निवेशक कई राज्यों में प्रदर्शन कर रहे हैं एक और जहां 27 दिसंबर को दिल्ली के जंतर मंतर में प्रदर्शन किया उसके बाद से राष्ट्रपति भी अब एक्शन में दिखाई दे रही है। Sahara India February News 2024

Sahara India February News 2024
Sahara India February News 2024

Sahara India Pariwar News 2024

राष्ट्रपति महोदय के द्वारा भी यह कहा जा रहा है कि हर हाल में निवेशकों को मुद्दा बहुत बड़ा मुद्दा है इसलिए इन मुद्दों को जल्द से जल्द खत्म किया जाए इसलिए निवेशकों को भुगतान जल्द से जल्द किया जाए दूसरी और जहां सहकारिता मंत्रालय यानी अमित शाह के द्वारा कहा गया था कि हर हाल में निवेशकों को पैसा एक-एक लौटआ जाएगा लेकिन पैसा न मिलाना लोगों के नाजराजगी दिखाई दे रहा है ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के द्वारा भी यह कहा गया है कि हर हाल में निवेशकों को भुगतान जल्द से जल्द शुरू किया जाए.

नीचे दिए गए चार कोऑपरेटिव सोसाइटी में अगर आपका पैसा निवेश किए हैं तभी आपका पैसा मिल पाएगा साथ में जिन लोगों का मैच्योरिटी पूरा हो गया है एवं कागजात बिल्कुल सही है उन्हीं लोगों को पैसा उनके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे कई शहर कैसे निवेदक है जो गलत कागजात गलत बॉन्ड पेपर या कई अन्य त्रुटि रहने के बाद भी कागज को अपलोड किया गया है वेरिफिकेशन के दौरान यह देखा जा रहा है कि उनकी मिलन नहीं हो पा रहा है जिसके चलते उन लोगों को पैसा उनके खाते में नहीं डाला जा रहा है।

सहकारिता मंत्रालय के द्वारा यह पहले ही कहा गया था कि जो भी लोग पैसे के रिफंड के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करेंगे रजिस्ट्रेशन के 45 दिन को भीतर में उनकी वेरिफिकेशन अलग एजेंसी के द्वारा किया जाएगा वेरिफिकेशन के उपरांत 45 दिनों के भीतर में उनके पैसे खाते में डाल दिए जाएंगे आपके पैसे में खाते में पैसे गए हैं या नहीं इस लिस्ट को देखने के लिए ।

Sahara India pariwar good news 2024

1.सबसे पहले शहर रिफाइंड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा ।

2.सहारा इंडिया के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको लोगों वाले बटन पर क्लिक करना होगा

3.उसके बाद login वाले बटन पर क्लिक करने के बाद आधार कार्ड के अंतिम चार अंक को डालना होगा ।

4.उसके बाद रजिस्टर मोबाइल नंबर को डालना होगा उसके बाद सबमिट वाले बटन पर क्लिक करना है

5.उसके बाद मोबाइल नंबर पर आपका एक ओटीपी जाएगा उसे ओटीपी को डालकर वेरीफाई कर लेना है

6.वेरीफाई करने के बाद आपका sahara india refund list 2024 लिस्ट आ जाएगा इस लिस्ट में अपना चेक कर सकते हैं कि

7.आपका पैसा आया है या नहीं आया है यह लिस्ट में देख सकते है

8.अगर नहीं आया है तो क्या कारण है वह भी आपको बताया जाएगा उसको आपको सुधार करना होगा सुधार करके दोबारा से. Resubmit करने के बाद भी आपका पैसा ₹45 दोनों को भीतर में डाल दिया जाएगा

Telegram Group Join Now

Latest Update  Click Here
Sahara India News  Click Here 

Disclaimer : यह सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है किसी भी तरह की कोई भी जिम्मेदारी हमारी वेबसाइट Vviobjectives.com नहीं लेती है।

Hello I am Basudev Prasad from ( Bihar ) Founder of blog vviobjectives.com . Basudev has got over 2+ year of experience with Technology, Education, Yojana Updates, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India.

Leave a Comment

यहां क्लिक करें!