Bihar Board 10th Exam 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का एडमिट कार्ड हुआ जारी , इस लिंक से करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड

Bihar Board 10th Exam 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का एडमिट कार्ड हुआ जारी , इस लिंक से करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड

अगर आप भी इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर का एग्जाम देने वाले हैं। तो आप सभी विद्यार्थी को बता दें कि बिहार बोर्ड के द्वारा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है।

ऐसे में बता दे कि बिहार में जितने भी छात्र-छात्राएं हैं जो इस वर्ष 2024 में 12थे और 10th का एग्जाम देने वाले हैं। और आप सभी बिहार बोर्ड परीक्षा की तैयारी जोड़ शोर से कर रहे हैं तो आप सभी विद्यार्थियों के लिए बहुत ही बड़ा अपडेट लेकर इस खबर में आए हैं।

Bihar Board 10th Exam 

जी हां दोस्तों बिहार बोर्ड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जो है वह जारी कर दिया गया है। ऐसे मैं आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि अगर आप तैयारी कर रहे हैं। और इस बार आप बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक का परीक्षा देने वाले हैं तो अब आप मैट्रिक का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। जो BSEB के ऑफीशियली वेबसाइट पर एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है।

Bihar Board 10th Exam 2024
Bihar Board 10th Exam 2024

ऐसे में आप किस तरह से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे इसका क्या प्रक्रिया है आज के इस आर्टिकल में आप सभी विद्यार्थियों को बताएंगे। इसके लिए आपको इस आर्टिकल को विस्तार पूर्वक अंत तक पढ़ना पड़ेगा।

Bihar Board 10th Exam Admit Card 

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की तैयारी में लगे विद्यार्थियों के लिए BSEB के द्वारा एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। ऐसे में BSEB के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बिहार बोर्ड मैट्रिक के हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं और उपस्थित होने वाले छात्रों को सोप भी सकते हैं।

बिहार बोर्ड के अनुसार वर्ष 2024 में 16,94664 विद्यार्थी शामिल होंगे। जबकि 2023 में 15 लाख 10657 विद्यार्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा था। ऐसे में मैट्रिक परीक्षा के इस बार छात्रों की संख्या पिछले वर्ष की तरह ही है और पहली बार मैट्रिक परीक्षा में 9 लाख 11000 छात्राएं शामिल होंगी। वही 7 लाख के लगभग छात्र परीक्षा में शामिल होंगे।

Bihar Board 10th Exam 2024

मैट्रिक परीक्षा में 2023 की तुलना में इस वर्ष 2024 में 1 लाख इस विद्यार्थियों की बढ़ोतरी हुई है ऐसे में आपको बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा।

व्यावहारिक परीक्षा 18 फरवरी से 20 फरवरी तक राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केदो पर आयोजित की जाएगी। वही इंटर की परीक्षा 1 से 12 फरवरी 2024 तक चलेगी बोर्ड के अनुसार मैट्रिक परीक्षा में हर साल छात्राओं की संख्या बढ़ रही है।

इस तरह की जानकारी के लिए हमारे Telegram Group को join करें।

 

Today News  Click here 
Update News  Click here 

 

Disclaimer :- यह सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है किसी तरह की कोई भी जिम्मेवारी हमारी वेबसाइट Vviobjectives .com नहीं लेती है।

 

Hello I am Basudev Prasad from ( Bihar ) Founder of blog vviobjectives.com . Basudev has got over 2+ year of experience with Technology, Education, Yojana Updates, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India.

Leave a Comment

यहां क्लिक करें!